जिम न जाओ – नाचकर पसीना बहाओ




टीवी इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार हैं जो फिटनेस के दीवाने हैं। ये कलाकार जिम में पसीना बहाकर खुद को फिट रखना पसंद करते हैं। लेकिन टीवी अभिनेत्री नीति टेलर फिटनेस के मामले में कुछ अलग सोचती हैं। टीवी शो ‘गुलाम’ में शिवानी का किरदार निभा रही नीति टेलर वेट ट्रेनिंग या कॉर्डियो करने में विश्वास नहीं रखतीं। वह फिटनेस वर्कआउट के लिए जुम्बा को तरजीह देती हैं।
कई साल से डांस सीख रहीं नीति टेलर ने अपनी फिटनेस के लिये जुम्बा को अपनाया है। वह डांस से बेहद प्यार करती हैं। जुम्बा न सिर्फ उन्हें फिट रहने में मदद करता है, बल्कि उनका आत्मविश्वास भी बढ़ाता है।
टेलर का मानना है कि जुम्बा उनके वर्कआउट करने का मस्तीभरा तरीका है। उन्हें जिम जाने से ज्यादा जुम्बा करना अच्छा लगता है। नीति टेलर प्रतिदिन जुम्बा क्लासेज लेती हैं। वह जुम्बा प्रशिक्षण के लिये हर दिन कम से कम एक घंटा निकालने की कोशिश करती हैं। उनका कहना है कि इससे उन्हें फिट और सक्रिय रहने में मदद मिलती है। उनका कहना है कि नये लोगों के लिये जुम्बा वर्कआउट कर कैलोरी घटाने का सबसे अच्छा माध्यम है। इसमें संगीत और डांस शामिल होता है। इसके अलावा इसमें मौज-मस्ती भी शामिल है। नीति सभी को जुम्बा आजमाने के लिये प्रेरित करती हैं।
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Comments